उमस भरी गर्मी ने फिर किया परेशान, दिल्ली में थमा तेज बारिश का दौर, जानें मौसम का हाल

देश की राजधानी में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है. वहीं बारिश का दौर थमते ही राजधानी में फिर उमस भरी गर्मी ने परेशानी बढ़ा दी है. मौसम विभाग (IMD) की जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान लगभग चार डिग्री सेल्सियस बढ़ा है. बता दें कि राजधानी का अधिकतम तापमान शनिवार को 31.5 डिग्री और रविवार को 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक का आईएमडी ने कहा कि दिल्ली के कुछ इलाकों में अगले छह दिन तक हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है. हालांकि तेज बारिश न होने की वजह से कुछ दिनों तक गर्मी और उमस से परेशानी हो सकती है.

रविवार को कुछ इलाकों में बारिश
आईएमडी के अनुसार अगले कुछ दिन तक उभर भरी गर्मी के साथ तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि मयूर विहार में 3.5 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं पटपड़गंज, दिल्ली यूनिवर्सिटी में सिर्फ बूंदाबांदी हुई.

खतरे के निशान के पार यमुना
वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के यमुना नदी में जल स्तर फिर बढ़ने लगा है. बता दें कि शनिवार शाम सात बजे जल स्तर घटकर खतरे के निशान से नीचे आ गया था. वहीं रविवार सुबह 10 बजे तक यह घटकर 205.20 तक पहुंच गया था. रिपोर्ट के अनुसार बाढ़ और सिंचाई विभाग ने आज (सोमवार) सुबह तक यमुना का जल स्तर खतरे के निशान को पार करने की संभावना जताई है.

राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश
राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान कई हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार, कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश हुई. विभाग के मुताबिक शनिवार से लेकर रविवार तक सीकर के दांतारामगढ़ में सबसे ज्यादा 17 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा नवलगढ़ में 10 सेंटीमीटर बारिश हुई. वहीं विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के कई इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है.

Related posts

Leave a Comment